KANKER: कांग्रेस MLA अनूप नाग के खिलाफ माओवादी बैनर ? बैनर पर लिखा −खदान मालिक एजेंटऔर आदिवासी विरोधी हैं MLA नाग

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
KANKER: कांग्रेस MLA अनूप नाग के खिलाफ माओवादी बैनर ? बैनर पर लिखा −खदान मालिक एजेंटऔर आदिवासी विरोधी  हैं MLA नाग

Kanker।अंतागढ़ विधायक अनूप नाग के खिलाफ बांदे पखांजूर मार्ग पर माओवादियों ने बैनर टांग दिए हैं। इन बैनरों में अनूप नाग को आदिवासी विरोधी और खदान मालिकों का एजेंट लिखा गया है। ये बैनर पी.व्ही.33 के पास  बांधे गए हैं। विधायक नाग ने इन बैनरों को माओवादियाें का होने से इंकार करते हुए इसे राजनैतिक विरोधियाें की साजिश करार दिया है। कांकेर पुलिस ने कहा है कि, बैनर की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उसे बैनर नहीं मिले।









क्या लिखा है बैनर में



 माओवादियों के इस बैनर में विधायक अनूप नाग को लेकर लिखा गया है -



“आदिवासी विरोध खदान मालिकों के एजेंट अनुप नाग को क्षेत्र से बहिष्कार करो, अनुप नाग के पुलिस बुद्धि को विरोध करो, आदिवासियों के जल जंगल जमीन एवं आजीविका के लिए लडने हेतु अनुप नाग जनता से दूर रहे"









विरोधियों की साज़िश है बैनर



 विधायक अनुप नाग ने बैनर को माओवादियों का होने पर सवाल खड़े किए हैं। MLA नाग ने कहा



“ये विरोधियों की खीज और साज़िश है,मेरा किसी खदान से लेना देना नहीं है, मैं आदिवासी हूँ, और अपने समाज के लिए हर क्षण समर्पित रहता हूँ..मुझे शक है कि ये माओवादियों का बैनर है, दरअसल यह उनके नाम पर भ्रम फैलाने की साज़िश है”









बैनर लगा और पुलिस के पहुँचने के पहले ग़ायब



 पखांजुर बांदे मार्ग पर पी.व्ही.33 के पास बैनर बंधने की जानने की जानकारी पर पुलिस का दावा है कि जब पुलिस टीमपहुँची तो उसे वहाँ बैनर नहीं मिले। कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने कहा



“हमें सूचना मिली थी कि बैनर बंधे हैं, पुलिस टीम मौक़े पर गई तो उसे बैनर नहीं मिले हैं। किसी ने पुलिस टीम के पहुँचने के पहले निकाल लिया था,जाँच जारी है”



CONGRESS छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक Kanker News police chhatisgarh कांकेर mla Anoop nag Maoist banner mine Agent anti trible Shalabh Sinha माओवादी पोस्टर अनुप नाग